कॉल विफलता सबसे बड़ी समस्या है जिसका सामना आईफोन यूजर्स कर रहे हैं, चाहे वह सामान्य कॉल हो या ऐप-आधारित कॉल। जबकि, ऐप्स का फ्रीज होना एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे बड़ी समस्या है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्वे में शामिल 10 में से 6 एप्पल आईफोन यूजर्स जिन्होंने आईओएस 18 या उच्चतर में अपग्रेड किया है, उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। इनमें से 28 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि अधिकांश/कुछ वॉयस और ओटीटी कॉल कनेक्ट नहीं होते हैं या ड्रॉप हो जाते हैं। वहीं, 12 प्रतिशत ने कहा कि फोन की स्क्रीन डार्क हो जाती है; 12 प्रतिशत ने कहा कि ऐप्स हैंग हो जाते हैं।”
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पिछले साल 12 नवंबर से 26 दिसंबर के बीच किए गए इस सर्वेक्षण में भारत के 322 जिलों से 47,000 से अधिक प्रतिक्रियाएं (एप्पल आईफोन उपकरणों के उपयोगकर्ताओं से 31,000 और एंड्रॉइड उपकरणों के यूजर्स से लगभग 16,000) प्राप्त होने का दावा किया गया है।
सर्वे में पाया गया कि आईओएस 18 में अपग्रेड करने के बाद परेशानियों का सामना करने वाले लगभग 10 में से 9 एप्पल आईफोन यूजर्स इसका कारण आईओएस को मानते हैं। किसी ने भी अपनी समस्याओं के लिए अपने वाईफाई या मोबाइल नेटवर्क के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया। एप्पल अपने नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस 18 के अपडेट जारी कर रहा है।
अक्टूबर में कंपनी ने आईफोन-16 के चुनिंदा मॉडल में स्क्रीन और कैमरा फ्रीजिंग की समस्या को ठीक करने के लिए आईओएस 18.0.1 अपडेट जारी किया था। सर्वे रिपोर्ट के संबंध में एप्पल और गूगल को भेजे गए ईमेल का कोई उत्तर नहीं मिला। इनपुट भाषा
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